Post Details

बीजिंग, 8 अगस्त चीन का लौह अयस्क आयात जुलाई में बढ़कर एक रिकॉर्ड पर पहुंच गया, जो एक साल पहले 24 प्रतिशत था, शुक्रवार को दिखाए गए सीमा शुल्क डेटा, खनिकों से शिपमेंट और लचीली मांग के कारण, क्योंकि अर्थव्यवस्था कोरोनोवायरस महामारी से बाधित होने के बाद वापस आ गई थी। जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले महीने प्रमुख स्टील बनाने वाले सामान की आवक 112.65 मिलियन टन थी। यह जून में 101.68 मिलियन टन से 10.8 प्रतिशत और जुलाई 2019 में 91.2 मिलियन टन से अधिक है।

वर्ष के पहले सात महीनों में, चीन ने 659.6 मिलियन टन लौह अयस्क लाया, जो पिछले साल की समान अवधि से 11.8 प्रतिशत बढ़ा है।

==गैर-मुख्यधारा के आपूर्तिकर्ता==

तियानफेंग फ्यूचर्स के विश्लेषक वू शिपिंग ने कहा, "आयात में उछाल मुख्य रूप से गैर-मुख्यधारा के आपूर्तिकर्ताओं से आया है क्योंकि ब्राजील से शिपमेंट अभी भी महामारी से आहत हैं," चीन में मजबूत मांग के कारण लौह अयस्क की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद खरीदारी में तेजी आई है। चीन में सबसे सक्रिय लौह अयस्क वायदा अनुबंध में पिछले महीने 14 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

चीन में 163 मिलों पर ब्लास्ट फर्नेस की औसत क्षमता उपयोग की दर, इस्पात निर्माण सामग्री के इनपुट को दर्शाती है, जुलाई में औसतन 86 प्रतिशत थी, जो पिछले महीने में 86.4 प्रतिशत से थोड़ी अधिक थी, लेकिन अभी भी अपेक्षाकृत उच्च स्तर पर है। मिस्ट्री कंसल्टेंसी के डेटा के आधार पर रायटर की गणना के अनुसार।
Source-: https://www.thehindubusinessline.com/news/world/chinas-july-iron-ore-imports-hit-record-high-on-robust-demand/article32291012.ece

Leave a comment

Post Free News ,Free Own Company Price, Free Advertisement

Steelbaba.com Company is providing everything is Free of cost and our Team always Support for Every businessman